तकिया पर बैठकर क्या आप भी लक्ष्मी माँ को नाराज़ कर रहे है ?

आप ने हमेशा देखा होगा कीहमसे घर के बड़े लोग हमेशा बोलते है की कभी भी तकियों पर नहीं बैठना चाहिए , हालाँकि आप उनसे पूछेंगे तो भी उन्हे कई बार इस सवाल का जवाबनहीं मालूम होता, वो बस इसलिए ऐसा बोलते है क्योंकि उन्होंने अपनेबड़ो से ऐसा सीखा है जो बिलकुल सही है. हमारा विश्वास हमें बहुत कुछ सिखाता है.

चाहे जो भी है, अगर आप अपने माता—पिता या दादा-दादी या नाना-नानी के बार-बार टोकने पर भी तकिएपर बैठना नहीं छोड़ते तो आपको समझ लेना चाहिएकि ऐसा कर ने से आप अपने भाग्य के साथ बहुतखिलवाड़ कर रहे हैं

सही सुना आपने! तकिए पर सिररखकर सोने से आराम तो मिलता है लेकिन अगर आपतकिए पर बैठ कर आराम करना चाहते हैं तो आप जानबूझकर अपनी जान आफत में डाल रहे हैं।

शास्त्रों में कहा गया हैकि इंसान कठिन परिश्रम करने के बावजूद बहुत ईमानदार और सच्चा होता है फिर भी आप उसकोपरेशानियों मैं घिरा हुआ देखोगे हर बार किसीसे धोखा मिलता है तो जानते हैं इसका कारण क्या है?

हो सकता है इस जन्म में तोआपने कुछ ना किया हो लेकिन बहुत बार ऐसा हमने अपने अनुभव के आधार पर देखा है कि इसकासंबंध आपके पूर्व संचित पिछला जन्म से होनेकी सम्भावन बहुत रहती है ,आप अपने अच्छे या बुरे कर्मोका फल इस जन्म मैं देख रहे हो । कुछ इसी तरह तकिए पर बैठने के भी कई अशुभ परिणाम आपकोभुगतने पड़ सकते हैं।

तकिए पर बैठना आपको आराम तोसकता सकता है लेकिन हिन्दू ग्रंथो में इस बातको बताया गया है की अगर कोई भी व्यक्ति भोजन करते समय तकिये पर बैठता है या सिर्फ आरामफरमाने के लिए तकिए पर बैठता है उसे भविष्य में स्वास्थ्य संबंधी बड़ी परेशानियों सेदो-चार होना पड़ता है। इसके अलावा वित्तीय समस्या जीवन का एक अभिन्न अंग बन जाती है।

हमारे पुराणो मैं भी ऐसा मानागया है की तकिये पर बैठने से घर मैं लक्ष्मी माँ नाराज़ होती है और अलक्ष्मी का वासहो जाता है, इसलिए जो लोग आदतानुसार तकिएपर बैठते हैं, वे कर्ज के भारी बोझ में हमेशा दबे रहते हैं। उनकायह कर्ज दिन-प्रतिदिन बढ़ता रहता है। देखा गया है की ऐसे लोग अपनी पूरी ज़िन्दगी कर्जोको चुकाने मैं ही लगे रहते है |

तकिए पर बैठकर आप ना सिर्फअपनी सेहत और भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं बल्कि आराम करने के लिए आप जिस तकियेका उपयोग करते है ,जब कोई व्यक्ति उसी तकिए परसोता है उसका स्वास्थ्य सही रहता है। उसे लगातार सिर में दर्द रहने की शिकायत रहतीहै।

इसके अलावा भी डॉक्टर भी ऐसामानते है कि तकिए पर बैठना एक तो आपके बॉडी पोस्चर को बिगाड़ देता है इसके अलावा आपकीसेहत को भी बुरी तरह प्रभावित करता है। बैठने के लिए हमेशा एक सार स्थान का चुनाव करना चाहिए।

तकिया का सही इस्तेमाल आपका भविष्य अच्छा कर सकता है और आपकेभगाया को मजबूती भी दे सकता है. हम अपने भविष्ये का सही चयन सही फैसलों से भी कर सकतेहै और हमारे संचित कर्म ही इसका बात का सबूतहै .

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Verified Secure
Payment

  • 100% Satisfaction Guarantee
  • Verified Expert Astrologer
  • 100% Secore Payment

Today’s Deal

Todays Deal

Know More About Your Date Of Birth