जानिए 5 वास्तु टिप्स जो आपकी ज़िन्दगी की किस्मत बदल सकती है!

जानिए 5 वास्तु टिप्स जो आपकी ज़िन्दगी की किस्मत बदल सकती है!

जानिए 5 वास्तु टिप्स जो आपकी ज़िन्दगी की किस्मत बदल सकती है!

वास्तु हमारे जीवन में बहुत जरुरी है , इसका महत्व भी बहुत है, रोज़ की ज़िन्दगी में अगर वास्तु को सही तरह से इस्तेमाल किआ जाये तो ज़िन्दगी मैं बहुत खुशिया आ सकती है,  और अच्छे वक़्त लाने के लिए सही वास्तु हमारे घर को बिमारियो और किसी भी मुश्किल से दूर्र रखता है.और वास्तु के हिसाब से बाथरूम आपके घर का सबसे ख़ास हिस्सा है . आज आपको किस्मत कनेक्शन में हम इनसे कई नुस्खे बताएँगे , जो करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी. 

1.    बाथरूम मैं रखे नीले रंग की बाल्टी .

नीला रंग वास्तु के अनुसार सबसे अच्छा माना जाता है . इसके लिए आपके बाथरूम में हमेशा नीले रंग की बाल्टी रखना बहुत शुभ है. और इसका बात का ख्याल रखे की बाल्टी हमेशा साफ़ पानी से भरी रहनी चाहिए. ऐसा करने से सुख शांति घर में बनी रहती है.

2.    बाथरूम के आईने की सही दिशा

हर बाथरूम में आईना तो होता ही है , इस बात का ख़ास ख्याल रखना चाहिए की आईना ठीक फरवाजे के सामने न हो. ऐसा माना जाता है जब जब बाथरूम का दरवाजा खुलेगा तो घर का वातावरण नेगेटिव होगा. ऐसे में अगर शीशा दरवाजे के सामने होगा तो नेगेटिव वाइब्रेशन घर के अंदर ही रहेगी.

3.    हमेशा बंद रखे बाथरूम का दरवाजा

बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखे. बाथरूम का दरवाजा हमेशा खुला सही नहीं माना जाता.

4.    पानी को कभी बर्बाद नहीं करना चाहिए

कई लोग पानी को बहुत बर्बाद करते है. जो लोग हमेशा पानी को बर्बाद करते है उनके घर में हमेशा धन और हेल्थ संबंधी परेशानिया बनी रहती है .

5.     बाथरूम की सफाई होती रहनी चाहिए

वैसे तो घर का कोई भी हिस्सा गन्दा नहीं रहना चाहिए  पर वास्तु की हिसाब से बाथरूम की हमेशा सफाई रखनी चाहिए. इससे हमेशा परिवार सुखी रहता है.